कोलम्बो: श्रीलंका सरकार देश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए भारतीय पर्यटकों को वीसा मुक्त सफ़र मुहैया करा सकती है जिससे भारतीयों का सफर जल्द और आसान हो सकता है. दरअसल उन्हें वहां घूमने के लिए वीजा के बिना जाने की अनुमति मिल सकती है.

श्रीलंका के पर्यटन मंत्री जॉन अमारतुंगा ने आज कहा कि सरकार भारत और चीन जैसे देशों के पर्यटकों को बिना वीजा प्रवेश देने की अनुमति पर विचार कर रही है. अमारतुंगा ने बताया कि प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने एक टास्क फोर्स का गठन किया है, जिसे कुछ पर्यटन हितैषी देशों के नागरिकों को वीजा के बिना घूमने की इजाजत देने की संभावनाएं तलाशने का काम दिया गया है, जिससे देश में पर्यटन को बढ़ावा दिया जा सके.

ग्लोबल वार्मिंग: अब तक का तीसरा सबसे गर्म साल रहा 2017

कम दामों पर टूर पैकेज का भी मिल सकता है लाभ
पर्यटन मंत्री ने बताया कि टास्क फोर्स के सुझाव मिलने पर इस प्रकार की अनुमति के प्रस्ताव को ऑफ सीजन के महीनों जैसे अक्टूबर से नवम्बर और मार्च से अप्रैल के लिए लागू किया जा सकता है. उन्होंने बताया कि श्रीलंका सरकार एयरलाइन्स, टूर ऑपरेटर और होटल इंडस्ट्री के लोगों से सम्पर्क में हैं और  श्रीलंका में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए उनसे कम दामों पर टूर पैकेज उपलब्ध कराने पर चर्चा हो रही है.

आफत की बारिश: जलभराव से बढ़ी समस्या,अस्पताल में सांप तो सड़क पर तैर रहीं मछलियां

उन्होंने कहा कि भारत और चीन के अलावा यूरोप और मध्य एशिया के कुछ देशों को इसका लाभ मिल सकता है. उल्लेखनीय है कि लिट्टे समुदाय के साथ लगभग 30 सालों तक चले सिविल वॉर जैसे हालातों की वजह से देश के पर्यटन उद्योग को बुरा वक्त देखना पड़ा. लेकिन हाल के वक्त में यह एशिया के सबसे पसंदीदा पर्यटन स्थल के तौर पर उभरा है. (इनपुट एजेंसी)