सुराबाया: इंडोनेशिया में दूसरे दिन भी एक बड़ा आत्मघाती आतंकी हमला हुआ है. इससे एक दिन पहले रविवार को तीन चर्च पर विस्फोट से हमले हुए थे. इंडोनेशिया के दूसरे बड़े शहर सुराबाया स्थित पुलिस मुख्यालय में मोटरसाइकिल पर आए दो आतंकवादियों ने सोमवार को ब्लास्ट कर अपने आप को उड़ा लिया जिसमें अधिकारियों समेत कम से कम 10 लोग घायल हो गए. बाइक सवार आतंकी के साथ एक महिला आतंकी बाइक पर बैठी थी.

बता दें कि इस आत्मघाती हमले से एक दिन पहले ही तीन चर्चों पर हुए सुसाइडल हमलों में 14 लोग मारे गये थे और 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. इन हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली.

ईस्ट जावा पुलिस के प्रवक्ता फ्रांस बारूंग मनगेरा ने घटनास्थल की सीसीटीवी फुटेज के हवाले से बताया कि सुरक्षा जांच चौकी पर एक बाइक को रोका गया जिस पर एक पुरुष और एक महिला सवार थे. उन्होंने कहा, ”वहां पर ही विस्फोट हुआ”. अधिकारियों ने कहा, ”मोटरसाइकिल पर दो लोग सवार थे. महिला पीछे बैठी थी.” घायलों में 6 लोग और चार पुलिसकर्मी शामिल हैं.

सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि एम्बुलेंस के साथ बम निरोधक दस्ता घटनास्थल पर पहुंचा. साथ ही मुख्यालय के सुरक्षा द्वार पर क्षतिग्रस्त मोटरसाइकिल दिखाई दे रही है. अभी तक किसी ने भी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

ये भी पढ़े: इंडोनेशिया में तीन चर्चों पर आतंकी हमला, सीरियल ब्लास्ट में 14 लोगों की मौत, 49 से ज्यादा घायल

इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विदोदो ने जकार्ता में मीडियाकर्मियों से कहा, ”यह कायराना, मूखर्तापूर्ण और अमानवीय कृत्य है. आतंकवाद को रोकने के लिए जमीनी कार्रवाई करने में कोई समझौता नहीं किया जाएगा.”

(इनपुट- एजेंसी)