वाशिंगटन| वाशिंगटन से खुशखबरी है. दरअसल अमेरिकी सीनेटर टैमी डकवर्थ ने मंगलवार को अपने गर्भवती होने की घोषणा की. वह जल्द अपने दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली हैं. सेना से संबद्ध एशियाई अमेरिकी टैमी इराक युद्ध में हिस्सा ले चुकीं हैं और अमेरिकी सेना में लेफ्टीनेंट कर्नल के पद पर रहीं हैं. Also Read - Wrong message will be delivered by Trump Jr.'s speech: Democratic Senator | ट्रंप जूनियर के भाषण से गलत संदेश जाएगा: डेमोक्रेटिक सीनेटर

साल 2004 में जिस हेलिकॉप्टर की वह को-पायलट थीं उसे विद्रोहियों ने निशाना बनाया था, जिसके कारण दुर्घटना में वह अपने दोनों पैर खो बैठीं. इलिनोइस से 49 वर्षीय डेमोक्रेट ऐसी पहली सीनेटर होंगी जो अपने कार्यकाल के दौरान शिशु को जन्म देंगी.

ट्विटर पर दो वयस्क बत्तखों और एक छोटे बत्तख के साथ एक नन्हे बत्तख की तस्वीर पोस्ट करते हुए उन्होंने ट्वीट किया कि आप सभी से व्यक्तिगत सूचना साझा करना चाहती हूं…डक, डक, डक… डकलिंग!

टैमी डकवर्थ ने ‘शिकागो सन-टाइम्स’ को बताया कि वह अप्रैल में अपनी दूसरी बेटी को जन्म देने वाली हैं. इसके कुछ ही हफ्ते बाद वह 50 साल की हो जाएंगी. एक बयान में अपने पति का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि ब्रायन और मैं यह सोच कर रोमांचित हैं कि अब हमारा परिवार छोटे से थोड़ा बड़ा होने जा रहा है.

कांग्रेस के दस सदस्यों ने अपने कार्यकाल के दौरान शिशु को जन्म दिया लेकिन वे सभी प्रतिनिधि सभा के विभागों से संबद्ध थे.