थाईलैंड | आज के इस दौर में सोशल मीडिया के माध्यम से लोग अपनी बातों को बड़ी आसानी से साझा कर लेते हैं. आज आपको दुनिया की आधी आबादी फेसबुक पर आसानी से मिल जाएगी. लेकिन अब इस सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी घटनाए नजर आने लगी हैं जिन्होंने लोगों को झकझोर के रख दिया. एक ऐसा ही मामला थाईलैंड से सामने आया है.

थाईलैंड के पूकेट प्रांत में एक बाप ने अपनी बच्ची की हत्या करके फांसी लगा ली. इस पूरी घटना को फेसबुक पर लाइव देखा जा रहा था. इस लाइव वीडियो को देखने के बाद शख्स के सभी दोस्त और परिवार के लोग सकते में हैं. जब इस घटना के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंचे तो उन्हें कमरे की एक दीवार के पास एक स्मार्टफोन मिला था.

थाईलैंड पुलिस के मुताबिक जब यह आदमी अपने बच्ची की हत्या के बाद फांसी लगाने जा रहा था. उस वक्त उसके दोस्तों ने फेसबुक के माध्यम से रोकने की कोशिश की लेकिन उसने किसी की एक न सुनी. खबरों के मुताबिक आत्महत्या से पहले आदमी की उसके पत्नी के साथ झगड़ा हुआ था. जिसके बाद उसने अपनी बच्ची की हत्या कर दी और बाद में खुद को भी फांसी लगा ली.

गौरतलब हो की इसी तरह भारत के हरियाणा में एक युवक ने सबसे सामने सुसाइड कर लिया था. उसने अपनी सुसाइड को फेसबुक पर लाइव चलाया. यह दर्दनाक दृश्य देखकर उसके दोस्त और घरवाले चीखते रहे. लेकिन युवक पंखे से झूल गया. युवक ने मरने से पहले अपनी मौत की वजह लिखी थी. आरोप है कि दिल्ली पुलिस के अधिकारी के धमकाने पर उसने मौत को गले लगा लिया था.