वाशिंगटन: आरोपों और विरोधों के बीच अमेरिकी सीनेट में रिपब्लिकन नेतृत्व उच्चतम न्यायालय के लिए नामित किए गए ब्रेट कावानाह के नाम की पुष्टि की प्रक्रिया की दिशा में आगे बढ़ रहा है. कावानाह के नाम की पुष्टि के लिए शुक्रवार को प्रक्रियागत मतदान होना है और उसके अगले दिन सदन में अंतिम मतदान होगा. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कावानाह के समर्थन में ट्वीट करते हुए लिखा है वो और उनका परिवार बेहतर का हकदार है.

ब्रेट कावानाह पर आरोप लगाने वाली महिला का ट्रंप ने सार्वजनिक तौर पर बनाया मजाक

कावानाह पर यौन उत्पीड़न के आरोप हैं
सीनेट में बहुमत के नेता मिच मैक्कोनेल राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पसंद कावानाह के नाम पर बहस खत्म करने की दिशा में आगे बढ़े. कावानाह पर कई महिलाओं ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. वह कई दशकों में उच्चतम न्यायालय के सबसे विवादित उम्मीदवार हैं. डोनाल्ड ट्रंप ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा कि कावानाह एक अच्छे इंसान व महान बुद्धिजीवी हैं देश की जनता उनके साथ है.

मैक्कोनेल ने घोषणा की कि एफबीआई बुधवार को अपनी बहु प्रतीक्षित अनुपूरक जांच रिपोर्ट के साथ पेश करेगी. इस रिपोर्ट की मांग डेमोक्रैट और कुछ रिपब्लिकन सांसदों ने की थी. वे नामित व्यक्ति का और पूर्ण मूल्यांकन चाहते थे. मैक्कोनेल ने सीनेट में कहा, “शुक्रवार के मतदान से पहले सदस्यों के पास पूरक सामग्री की समीक्षा करने और जानकारी प्राप्त करने के लिए पर्याप्त समय होगा.” अगर कावानाह शुक्रवार को प्रक्रियागत बाधा पार कर लेते हैं तो शनिवार को उनके नामांकन की पुष्टि के लिये अंतिम मतदान होगा.

भारतीय मूल की अमेरिकी विशेषज्ञ पर ट्रम्प को भरोसा, परमाणु ऊर्जा संभाग में नियुक्ति का फैसला

(इनपुट एजेंसी)