वाशिंगटन, 4 मई | अमेरिका में 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से पूर्व रिपब्लिकन के प्राइमरी चुनाव में तीन और नए चेहरे सामने आने की संभावना है। इनमें डॉक्टर बेन कार्सन, पूर्व कार्यकारी कार्ली फियोरिना और अर्कासस के पूर्व गवर्नर माइक हकाबी शामिल हैं। रविवार को मीडिया में आई रपट के अनुसार, प्रतिष्ठित न्यूरोसर्जन बेन कार्सन रिपब्लिकन उम्मीदवारी की दौड़ में शामिल होने वाले पहले अफ्रीकी मूल के अमेरिकी नागरिक होंगे।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, कार्सन अपने पैतृक शहर डेट्रायट में इसकी आधिकारिक घोषणा करेंगे। हेवलेट पैकर्ड (एचपी) की पूर्व मुख्य अधिशासी फियोरिना भी वीडियो संदेश के जरिए उम्मीदवारी की घोषणा करेंगी और इसके बाद सोशल नेटवर्किं ग साइट पर आम नागरिकों को संबोधित करेंगी। फियोरिना रिपब्लिकन की पहली महिला उम्मीदवार बन सकती हैं। उन्हें 2010 के सीनेट चुनाव में डेमोक्रेट बारबरा बॉक्स से हार का मुंह देखना पड़ा था।

बपतिज्मा मंत्री और टेलीविजन हस्ती हकाबी भी अरकांसस के होप शहर में अपनी उम्मीदवारी घोषित कर सकते हैं।  हकाबी ने 2008 में रिपब्लिकन उम्मीदवार के रूप में प्राइमरी चुनाव लड़ा था, और उन्होंने आयोवा कॉकस में जीत दर्ज कराई थी। ये तीनों रिपब्लिकन सीनटेर रैंड पॉल, टेड क्रुज और मार्को रुबियो के साथ रिपब्लिकन के प्राइमरी चुनाव में उम्मीदवार होंगे।

हालांकि, विश्लेषकों को इन तीनों की जीत की काफी कम उम्मीद है।