वाशिंगटन: अमेरिका ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अगले साल के शुरु में उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन से दूसरी बार मुलाकात करने की संभावना जताई है. जिससे वैश्विक शांति के कार्य को बढ़ाया जा सके. साथ ही कोरियाई प्रायद्वीप में परमाणु निरस्त्रीकरण के लक्ष्य को हासिल किया जा सके.

पाकिस्तान: ‘हिजाब या जॉब में से एक चुन लें’ का फरमान सुनाने वाले सीईओ का इस्तीफ़ा

विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ कर रहे हैं प्रयास
एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने व्हाइट हाउस में पत्रकारों को शुक्रवार को बताया कि ‘‘अगले साल के शुरुआत में किसी भी समय’’ बैठक होने की संभावना है. अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर यह जानकारी दी क्योंकि बैठक के कार्यक्रम को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने सुरक्षा को लेकर राउंड टेबल बैठक में हिस्सा लिया इसी दौरान नाम न छापने की शर्त पर व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने इस बाबत जानकारी दी.

इस महीने की शुरुआत में विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने उत्तर कोरिया की चौथी बार यात्रा की. वह ट्रंप तथा किम के बीच दूसरी शिखर वार्ता के लिए जापान और दक्षिण कोरिया के साथ मिलकर बात कर रहे हैं. ट्रंप और किम ने जून में सिंगापुर में ऐतिहासिक शिखर वार्ता की थी जिसमें परमाणु निरस्त्रीकरण पर सहमति जताई गई थी. (इनपुट एजेंसी)

कभी लादेन से लेकर शाही परिवार के करीबी थे जर्नलिस्‍ट खशोगी, फिर बने कड़े आलोचक