वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उनके खिलाफ चल रही महाभियोग की कार्यवाही पर नाराजगी जताते हुए अपने हजारों समर्थकों से कहा कि वह फिर से चुनाव जीतने जा रहे हैं. ट्रंप ने लुइसियाना में बुधवार को एक रैली को संबोधित करते हुए आगाह किया कि अगर वह 2020 के चुनावों में फिर से नहीं चुने गए तो देश अवसाद की ओर बढ़ जाएगा.

ट्रंप ने लुइसियाना के गवर्नर के चुनाव से पहले एक रैली में अपने समर्थकों ने कहा, ‘हम जीत रहे हैं. हम अभूतपूर्व ढंग से जीत रहे हैं. सर्वश्रेष्ठ आना अभी बाकी है.’ हालांकि हाल में उनकी रिपब्लिकन पार्टी को कई राज्य चुनावों और स्थानीय चुनावों में हार का सामना करना पड़ा है.

लुइसियाना में ट्रंप ने जोर देकर कहा कि उनके कार्यकाल के दौरान देश की अर्थव्यवस्था अच्छी हुई है. उन्होंने चेतावनी दी कि अगर 2020 के चुनावों में उन्हें दोबारा नहीं चुना गया तो देश अवसाद में जा सकता है. उन्होंने कहा, ‘यहां ऐसा अवसाद हो सकता है जैसा कि आपने पहले कभी नहीं देखा.’

ट्रंप ने कहा कि उनका प्रशासन अमेरिकियों से किए गए दावों को पूरा रहा है, जबकि ‘स्वच्छंद उदारवादी डेमोक्रेट राष्ट्र को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं.’ उन्होंने कहा, ‘वे (डेमोक्रेट) कानून के शासन को खत्म करना चाहते हैं, धार्मिक आस्था रखने वालों को दंडित करना चाहते हैं, इंटरनेट पर आपको चुप करना चाहते हैं.’ उन्होंने महाभियोग की कार्रवाई की भी आलोचना की और उसे अपने खिलाफ साजिश बताया.

(इनपुट-भाषा)