वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सुप्रीम कोर्ट के जज पद के लिए नामित ब्रेट कावानाह पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने वाली प्रोफेसर क्रिस्टीन ब्लेजी फोर्ड का सार्वजनिक तौर पर मजाक बनाया है.

क्रिस्टीन ने आरोप लगाया था कि करीब 36 वर्ष पहले कावानाह ने कथित तौर पर उनका यौन उत्पीड़न किया था. इस बारे में उन्होंने पिछले ही हफ्ते सीनेट की न्यायपालिका समिति के समक्ष गवाही दी थी. ट्रंप ने मंगलवार को फोर्ड की नकल उतारते हुए कहा कि आरोप लगाने वाली महिला को केवल इतना ही याद है कि उन्होंने एक बीयर पी थी, इसके अलावा उन्हें और कुछ याद नहीं है. मिसीसिपी में अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए ट्रंप ने फोर्ड के आरोपों पर सवाल खड़े किए.

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप बोले- मैं पियक्कड़ नहीं हूं, शराब से दूरी मेरे अच्छे गुणों में शामिल

ट्रंप ने ऐसे किया जिक्र
उन्होंने कहा कि उक्त आरोपों की वजह से कावानाह के जीवन में मुश्किलें आई हैं. ट्रंप ने मेरीलैंड के एक घर में हुई उस पार्टी का जिक्र किया जिसमें फोर्ड के मुताबिक कथित तौर पर कावानाह ने उनका यौन उत्पीड़न किया था, और कहा कि यह 36 वर्ष पहले की बात है. इसके बाद उन्होंने सीनेट की न्यायपालिका समिति के समक्ष पिछले हफ्ते हुए सवाल-जवाब सत्र में फोर्ड को लेकर नकल उतारी.

यूएस प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप के नए प्रेम संबंध का खुलासा, पूर्व कर्मचारी का दावा अवैध संतान भी है

समर्थकों पर फूटी हंसी
उन्होंने मजाक उड़ाते हुए कहा कि आप घर कैसे गईं? मुझे याद नहीं. आप वहां कैसे पहुंचीं? मुझे याद नहीं. वह जगह कहां है? मुझे याद नहीं. यह कितने साल पहले की बात है? मुझे पता नहीं. उनके ऐसा कहते ही समर्थकों की हंसी फूट पड़ी. ट्रंप ने कहा कि इन आरोपों ने कावानाह के जीवन को बहुत प्रभावित किया है. उन्होंने कहा कि आरोपों के पीछे डेमोक्रेट सदस्यों का हाथ है. (इनपुट एजेंसी)