वाशिंगटन. भारत द्वारा हार्ले डेविडसन मोटरबाइक पर हाई इंपोर्ट ड्यूटी लगाए जाने पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बिफर गए हैं. ट्रंप ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नकल उतारी है. हालांकि इस बार उन्होंने भारतीय लहजे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नकल नहीं उतारी है. 

When PM Modi’s accent was copied by Donald Trump | जब पीएम मोदी के अंदाज में बोलने लगे डोनाल्ड ट्रंप

When PM Modi’s accent was copied by Donald Trump | जब पीएम मोदी के अंदाज में बोलने लगे डोनाल्ड ट्रंप

बता दें कि हार्ले डेविडसन की बाइक्स पर हाई इंपोर्ट ड्यूटी से अमेरिकी राष्ट्रपति नाराज हो गए थे. अमेरिकी राष्ट्रपति ने इसे लेकर अपनी नाराजगी को दोहराया है. उन्होंने कहा कि अमेरिका को 100 पर्सेंट की इंपोर्ट ड्यूटी को 50 पर्सेंट किए जाने के बाद भी कुछ हासिल नहीं होगा.

ट्रंप ने कहा कि अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जिन्हें मैं एक शानदार शख्सियत मानता हूं, उन्होंने मुझे इसके बाद फोन किया और कहा कि हम इंपोर्ट ड्यूटी को 50 फीसदी तक घटा रहे हैं. मैंने कहा- ठीक है. लेकिन इससे हमें कुछ भी हासिल नहीं हो रहा है. ट्रंप ने ये बात वाइट हाउस में स्टेट्स के गवर्नरों की बैठक में कहा.

डोनाल्ड ट्रंप ने मोदी के अंदाज में अपनी बाहें मोड़ी और सॉफ्ट सीरियस टोन के साथ कहा- उन्होंने इसे खूबसूरती से कहा, वह एक खूबसूरत शख्स हैं. उन्होंने (मोदी ने) इसके बाद कहा कि मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि हमने इंपोर्ट ड्यूटी को 75 पर्सेंट कर दिया है और बाद में हम इसे 50 पर्सेंट भी करेंगे. इसके बाद मैंने कहा, हुह, मैं क्या कहूं? क्या मुझे रोमांचित होना चाहिए?

ट्रंप ने कहा कि हम निष्पक्ष व्यापार सौदे चाहते हैं. हार्ले डेविडसन भारत में मोटरसाइक भेजता है. हमें 100 पर्सेंट टैक्स देना पड़ता है. जब मैंने इस बारे में पीएम मोदी से बात की तो उन्होंने कहा कि हम इसे 50 पर्सेंट कर रहे हैं लेकिन हम कुछ हासिल नहीं कर रहे हैं. वह 50 पर्सेंट ले रहे हैं, उन्हें लग रहा है कि वे हमारे ऊपर अहसान कर रहे हैं, लेकिन यह एहसान नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि भारत हमारे यहां कई मोटरसाइकिल बेचता है, हम जीरो पर्सेंट टैक्स लगाते हैं.