वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय मूल के पुलिस अधिकारी रोनिल सिंह के परिवार से बातचीत कर संवेदना जताई. बता दें कि रोनिल की बीते सप्ताह अमेरिकी राज्य कैलिफोर्निया में एक अवैध प्रवासी ने कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी थी. अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य में भारतीय मूल के  33 वर्षीय पुलिस अधिकारी रोनिल सिंह की ऑन ड्यूटी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. न्यूमेन पुलिस विभाग में कार्यरत सिंह क्रिसमस की रात ओवरटाइम कर रहे थे.

न्यूमैन पुलिस विभाग के कार्पोरल रोनिल सिंह (33) की की मेरसेड स्ट्रीट व यूकेलिप्टस एवेन्यू के ट्रैफिक स्टॉप पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. यह घटना 26 दिसंबर को तड़के एक बजे हुई. व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने गुरुवार को एक बयान जारी कर राष्ट्रपति द्वारा सिंह के परिवार से बात किए जाने की जानकारी दी. सैंडर्स ने एक बयान में कहा, “राष्ट्रपति ट्रंप ने परिवार व न्यूमैन, कैलिफोर्निया के मारे गए पुलिस अधिकारी रोनाल्ड ‘रॉन’ सिंह के कानून प्रवर्तन सहयोगियों से बातचीत की.

अमेरिकाः क्रिसमस पर कर रहे थे ‘ओवरटाइम’, इंडियन मूल के पुलिस ऑफिसर को गोली मार कर दी हत्या

अमेरिकी मीडिया ने रोनिल की हत्या पर विस्तृत कवरेज की, वाशिंगटन पोस्ट की एक पोस्ट

(अमेरिकी मीडिया ने रोनिल की हत्या पर विस्तृत कवरेज की, वाशिंगटन पोस्ट की एक पोस्ट)

मृतक की पत्नी से ट्रंप ने की बात
बयान में कहा गया, “राष्ट्रपति ने अधिकारी सिंह के अपने नागरिकों की सेवा की सराहना की व कानून प्रवर्तन की तेजी से जांच, संदिग्ध को लेकर प्रतिक्रिया की सराहना की.” बयान के अनुसार, “राष्ट्रपति ने कॉर्पोरल सिंह की पत्नी, अमानिका मीका चांद-सिंह, न्यूमैन कैलिफोर्निया पुलिस प्रमुख रैंडी रिचर्डसन व कैलिफोर्निया के स्टैनिस्लास काउंटी के शेरिफ एडम क्रिश्चियनसन से फोन पर बातचीत की.” कैलिफोर्निया पुलिस ने 33 साल के गुस्तावो पेरेज अरियागा को सिंह की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है. वह अवैध रूप से अमेरिका में आया था और माना जा रहा है कि वह मेक्सिको भागने की फिराक में था. रोनिल सिंह को न्यूमैन पुलिस विभाग में सात साल से ज्यादा का अनुभव था. रोनिल के परिवार में पत्नी और पांच महीने का बेटा है. कैलिफोर्निया के गवर्नर एडमंड ब्राउन व न्यूयॉर्क पुलिस कमिश्नर और इंडियन ऑफिसर्स सोसाइटी ने भी उनके निधन पर शोक जताया है.

थाईलैंड में तूफान ‘पाबुक’ की दस्तक: हजारों लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया, कई उड़ाने रद्द

दुनिया की अन्य खबरें पढने के लिए क्लिक करें