नई दिल्ली: तुर्की के ट्रैबजोन प्रांत के हवाई अड्डे पर बड़ा विमान हादसा होते-होते टल गया. पेगासस एयरलाइंस का विमान तुर्की के तटीय एयरपोर्ट के रनवे पर फिसल गया और समंदर में गिरते-गिरते बचा. इस प्लेन में 162 यात्री, दो पायलेट और 4 कैबिन क्रू मेंबर सवार थे. जिनको सही सलामत बचा लिया गया है.

ये घटना शनिवार की उत्तर-पूर्वी तुर्की के ट्रेब्जोन एयरपोर्ट पर घटी. पेगासस एयरलाइंस ने बयान में बताया कि बोइंग 737-800 एयरक्राफ्ट अंकारा से ट्रेब्जोन जा रहा था. लेकिन, इसके लैंड करते ही रनवे पर फिसलने की घटना सामने आई.

इस विमान (बोइंग 737-800) ने शनिवार (12 जनवरी) को शाम के वक्त अंकारा से ट्रैबजोन के लिए उड़ान भरी थी. यह एक प्राइवेट विमान है जो कि पेगासस कंपनी का बताया जा रहा है. ट्रैबजोन के गवर्नर युसेल यावुज ने बताया कि विमान में सवार सभी यात्रियों और स्टाफ को रविवार की सुबह सुरक्षित निकाल लिया गया था. किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. उन्होंने बताया कि अभी हादसे के पीछे की वजहों के बारे में पता नहीं लग पाया है. इसकी जांच की जा रही है.

एक पेसेंजर ने बताया, प्लेन में आग लग सकती थी या समुद्र में गिर सकता था. भगवान का शुक्र है कि ऐसा नहीं हुआ. मैं ये सोचकर ही दंग रह जाती हूं, अच्छा हुआ ऐसा नहीं हुआ. ट्रेब्जोन सरकार के अधिकारी यूसेल यावुज ने बताया- फिलहाल जांच चल रही है कि ये हादसा आखिर कैसे हुआ है. इस घटना की वजह से एयरपोर्ट को रविवार सुबह तक बंद किया गया था. सोशल मीडिया पर इस घटना की काफी तस्वीरें और वीडियो भी वायरल हो रहे हैं.