दुबई: दुबई में भारतीय मूल के दो उद्यमी भाइयों ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ के 40 जवानों के परिजनों को एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता का ऐलान किया है. पाकिस्तान स्थित आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. एक बयान के मुताबिक, दुबई स्थित रियल स्टेट कंपनी जेमिनी ग्रुप के सुधाकर राव और प्रभाकर राव ने भारत सरकार के जरिए शहीद जवानों के परिवार वालों को 500,000 एईडी (दिरहम) देने की घोषणा की है.

पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्‍ट वंदे भारत एक्‍सप्रेस पर शरारती तत्‍वों ने तीसरी बार किया पथराव

बंधुओं ने कहा कि वे अपने संगठन के आर्थिक संसाधनों के एक हिस्से को शहीदों के परिवार वालों की भलाई के लिए समर्पित करेंगे. उन्होंने कहा कि यह घटना तब हुई जब हम यूएई में सहनशीलता, शांति और भाईचारे को बढ़ावा दे रहे हैं. उन्होंने कहा, ”सहनशीलता के इस साल में, आइए हम दुनियाभर में शांति और भाईचारे की प्रार्थना करें और शांति को बढ़ावा देने में मदद करें ताकि किसी सैनिक पर हमला नहीं हो और किसी भी बच्चे के सिर से पिता का साया नहीं उठे.”

पंजाब विधानसभा ने प्रस्ताव पारित किया, जलियांवाला बाग नरसंहार के लिए ब्रिटिश सरकार माफी मांगे

भारत के महावाणिज्य दूत विपुल ने उद्यमी भाइयों की पहल का स्वागत किया. उन्होंने कहा कि हमारे सुरक्षा बल हमें सुरक्षित और महफूज़ रखते हैं और यह हमारा कर्तव्य है कि हम हर संभव तरीके से उनकी मदद करें.

वॉट्सऐप पर दिया ट्रिपल तलाक, 21 साल की महिला बोली- कानूनी जंग लड़ूंगी