कराचीः पाकिस्तान के कराची में शुक्रवार को चीनी वाणिज्य दूतावास पर हुए एक हमले में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई. डॉन समाचारपत्र की खबर के मुताबिक कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने कराची स्थित चीनी वाणिज्य दूतावास पर गोलियां चलाईं. अखबार के मुताबिक शहर के क्लिफटन इलाके में एक धमाके की भी आवाज सुनी गई, जिसकी प्रकृति के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस गोलीबारी में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई. गोलीबारी के बाद पुलिस एवं अर्द्धसैनिक बलों की बड़ी टुकड़ियों की इलाके में तैनाती की गई है. रेड जोन माने जाने वाले इस क्षेत्र में सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब चार बंदूकधारी दूतावास में घुसने की कोशिश कर रहे थे. तभी उनको सुरक्षाकर्मियों ने रोक लिया. इसके बाद बंदूकधारी गोलीबारी करने लगे और वे फरार हो गए. पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है. सोशल मीडिया पर इस घटना की तस्वीरें भी पोस्ट की गई हैं जिसमें घटना स्थल से धूंआ उठते दिख रहा है.पाकिस्तान के बलोचिस्तान प्रांत के एक अलगाववादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेवारी ली है. गौरतलब है कि बलोचिस्तान में चीन की कंपनियों ने भारी पैमाने पर निवेश किया है.