लंदन: ब्रिटेन के कैबिनेट मंत्री (British Health Minister) मैट हैनकॉक (Matt Hancock) को कोरोना नियमों की अनदेखी कर अपनी महिला सहयोगी को किस करन भारी पड़ गया. विवादों में आए ब्रिटेन के हेल्‍थ मिनिस्‍टर आखिरकार शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मैट हैनकॉक ने अपनी एक नजदीकी सहयोगी का चुंबन लेकर कोविड-19 नियमों को तोड़ा था, जिसके बाद से उन पर त्यागपत्र देने का दबाव था.Also Read - Rohit Sharma Health Update: हिटमैन की बेटी ने दिया पिता का हेल्‍थ अपडेट, देखें वीडियो

Also Read - बिहार में कोरोना की तेज रफ्तार, पटना के बेउर जेल में 37 कैदी कोरोना पॉजिटिव निकले

हैनकॉक ने चुंबन लेने की बात स्वीकार भी की थी. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉनसन को लिखे पत्र में हैनकॉक ने कहा कि सरकार उन लोगों की ऋणी है जिन्होंने इस महामारी में बहुत कुछ खोया है. इसके साथ ही मंत्री ने घर से बाहर रहने पर सामाजिक दूरी का पालन करने के सरकारी नियमों का उल्लंघन करने पर दोबारा माफी मांगी. Also Read - कोविड से उबरकर इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में खेल सकते हैं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा

ट्विटर पर साझा किए गए वीडियो में हैनकॉक ने कहा, ”मैं प्रधानमंत्री को स्वास्थ्य मंत्री के पद से इस्तीफा सौंपने गया था.” उन्होंने कहा, ”मैं समझ सकता हूं कि इस देश में सभी ने बहुत कुछ खोया है और हमारे जैसे लोग जो नियम बनाते हैं उन्हें इसका पालन करना चाहिए इसलिए मैंने इस्तीफा दे दिया.”

इससे पहले 42 वर्षीय कंजर्वेटिव नेता को सीसीटीवी कैमरा से प्राप्त चित्र में अपने कार्यालय में सांसद जिना कोलाडैंगलो (43) का चुंबन लेते हुए देखा गया था. कोलाडैंगलो हैनकॉक की पुरानी मित्र और सहयोगी हैं.

अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट देर रात करीब सवा दो बजे हुए. पहले विस्फोट के कारण हवाईअड्डे के तकनीकी क्षेत्र में एक इमारत की छत ढह गई. इस स्थान की देखरेख का जिम्मा वायु सेना उठाती है और दूसरा विस्फोट जमीन पर हुआ. इसमें किसी के हताहत होने की तत्काल कोई जानकारी नहीं मिली थी.

रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ” जम्मू में वायु सेना के अड्डे में धमाके की खबर मिली है. इसमें कोई जवान हताहत नहीं हुआ है और न ही कोई साजो सामान क्षतिग्रस्त हुआ है. जांच चल रही है और विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.”

घटना के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को कुछ ही मिनटों में सील कर दिया. सूत्रों ने बताया कि वायु सेना अड्डे पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और भारतीय वायु सेना के अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक चल रही है. जम्मू हवाई अड्डा एक असैन्य हवाई अड्डा है.