तेहरानः ईरान के नागरिक उड्डयन प्रमुख अली आबेदजाहेद ने शुक्रवार को कहा कि वह पूरी तरह से ‘आश्वस्त’ हैं कि इस सप्ताह तेहरान के बाहर दुर्घटनाग्रस्त हुआ यूक्रेन का विमान मिसाइल की चपेट में नहीं आया था। आबेदजाहेद ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘एक बात तो तय है कि यह विमान मिसाइल से नहीं गिरा है।’’ नागरिक उड्डयन प्रमुख का बयान ऐसे वक्त में आया है जब ब्रिटेन और कनाडा का कहना है कि खुफिया सूचनाएं बताती हैं कि यूक्रेन का विमान ईरान की मिसाइल से गिरा है।

आपको बता दें कि कनाडा के प्रधानमंत्री ने इस बात की आशंका जताई थी कि यू्क्रेन का यात्री विमान ईरान के मिसाइल हमलों का शिकार हुआ था. कनाडा के प्रधानमंत्री ने कहा था कि उन्हें इस बात के सबूत मिले हैं कि यूक्रेन का यात्री विमान टेक्निकल खराबी की वजह से नहीं बल्कि हमलों की वजह से गिरा था. वहीं इस बात को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी कहा था कि उन्हें भी इस बात पर संदेह है कि कही यूक्रेन का विमान मिसाइल की चपेट में तो नहीं आया.

यूक्रेन विमान क्रैश मामले में दुनिया भर के कई देश ईरान को घेरने की कोशिश में लगे हुए वहीं ईरान ने साफ किया है कि विमान क्रैश का ईरान से कोई लेना देना नहीं और जो भी यह बाते कर रहा है वह पहले इसके सबूत दिखाए.