नई दिल्लीः कोरोना वायरस ने इस समय पूरी दुनिया को अपनी चपेट में लिया हुआ है. चीन के वुहान से शुरू हुआ यह खतरनाक वायरस इस समय अमेरिका के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है. दुनिया में इस वायरस से सबसे ज्यादा अमेरिका ही प्रभावित है. अमेरिका में कोविड19 के कारण पिछले 24 घंटे में 1,997 लोगों ने अपनी जान गवाई है. इसके बाद दुनिया के सबसे ताकतवर मुल्क में अब इस वयारस से मरने वालों की संख्या चालीस हजार के पार पहुंच गई है. Also Read - महाराष्ट्र के डिप्टी CM अजीत पवार कोरोना वायरस से संक्रमित, मुंबई के अस्पताल में कराया गया भर्ती

कोविड-19 के कारण अमेरिका में इस समय साढ़े सात लाख से अधिक लोग संक्रमण का शिकार हैं. अमेरिका के लिए सिर्फ राहत की यह बात है कि इससे करीब 60 हजार लोग ठीक हो चुके हैं. कोरोना वायरस से अमेरिका का न्यूयार्क सबसे अधिक प्रभावित है. कुल मौतों की संख्या में आधे से अधिक मौते सिर्फ यहीं हुई है.

न्यूयार्क के लिए शनिवार का दिन थोड़ा राहत भरा था क्योंकि पिछले दो हफ्तों में यह पहला मौका था जब कोविड 19 से मरने वालों का ग्राफ थोड़ा नीचे आया. शनिवार को न्यूयार्क में करीब 550 लोग इससे मारे गए.

यूरोपीय देशों में कोरोना के कहर को इस बात से समझा जा सकता है कि यहां इस वायरस से मरने वालों की संख्या अब डेढ़ लाख तक पहुंच गई है. जबकि 23 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं.

आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपित ने डोनाल्ड ट्रंप ने एक दिन पहले ही चीन को कड़ी चेतावनी दी है कि यदि यह पाया गया कि इस वायरस को फैलाने में चीन का कोई मकसद है और उसने जानबूझकर इसे पूरी दुनिया में फैलाया है तो इसके उसे गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे.