US President Donald Trump India visit in February: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फरवरी महीने में भारत दौरे पर आ सकते हैं. एक अधिकारी ने कहा, यह यात्रा ऐसे समय पर होने की संभावना है जब अमेरिकी संसद में डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग पर वोटिंग की जाएगी. भारत सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, दोनों देश यात्रा के लिए पारस्परिक रूप से सुविधाजनक तारीखों के लिए प्रयास कर रहे हैं. यही नहीं तारीखों के ऐलान को लेकर दोनों देश आपस में संपर्क में हैं.

खबरों के अनुसार ट्रंप और मोदी लंबे समय से लंबित द्विपक्षीय व्यापार सौदे के अलावा नागरिक उड्डयन पर एक समझौते पर हस्ताक्षर कर सकते हैं. ट्रंप की यह भारता यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब भारत की आर्थिक वृद्धि 2009 के बाद से सबसे धीमी गति से चल रही है साथ ही सरकार द्वारा पारित नागरिकता कानून के खिलाफ देश में असंतोष का माहौल देखने को मिल रहा है.

गौरतलब है कि सितंबर महीने में पीएम मोदी अमेरिका यात्रा पर गए हुए थी. अमेरिका के ह्यूस्टन में एक रॉक कॉन्सर्ट के दौरान पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप एक दूसरे का हाथ थामे दिखे थे. खबरों के अनुसार, ट्रंप ने पिछले साल नई दिल्ली में भारत के गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेने का निमंत्रण ठुकरा दिया था। बता दें कि इस यात्रा को बेहद आहम इसलिए माना जा रहा है क्योंकि आशंका जताई जा रही है कि इस यात्रा से दोनों देशों के बीच व्यापारिक संबंधों में बेहतरी देखने को मिल सकती है.