वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने ही अटार्नी जनरल जेफ सेशन्स पर निशाना साधा और वर्ष 2016 के चुनाव में कथित रूसी हस्तक्षेप को रोकने के लिए पर्याप्त कदम उठाने में नाकाम रहने पर ओबामा प्रशासन की जांच शुरू करने के वास्ते उन्हें चुनौती दी. ट्रम्प ने एक ट्वीट में सवाल किया कि ओबामा प्रशासन ने राष्ट्रपति चुनावों में रूसी हस्तक्षेप को रोकने के लिए पर्याप्त कदम क्यों नहीं उठाये?

ट्रम्प ने ट्वीट के जरिये जेफ सेशन्स से सवाल किया, ‘‘यदि ओबामा प्रशासन, ठीक 20 जनवरी तक के दौरान सभी तरह का रूसी हस्तक्षेप हुआ था, तो ये जांच का विषय क्यों नहीं हैं? ओबामा ने हस्तक्षेप के बारे में कुछ क्यों नहीं किया? ’’

राष्ट्रपति ने इस बात से इनकार किया है कि रूस वर्ष 2016 के चुनाव में हस्तक्षेप में शामिल था. लेकिन मंगलवार को विशेष अधिवक्ता रॉबर्ट मुलर ने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में दखल को लेकर 13 रूसी नागरिकों और तीन कंपनियों पर आरोप लगाये थे. डेमोक्रेटस का कहना है कि कथित रूसी दखल से ट्रम्प का फायदा हुआ. हालांकि राष्ट्रपति ने इस दावे का खंडन किया है. सेशन्स ट्रम्प के अटार्नी जनरल हैं और वह न्याय विभाग के प्रमुख भी है जो सभी तरह की जांच के लिए जिम्मेदार है.