वॉशिंगटन: मीडिया व ट्रंप के रिश्ते कभी भी सौहार्दपूर्ण नहीं रहे, अमेरिकी राष्ट्रपति हमेशा से ही मीडिया पर पक्षपातपूर्ण और फर्जी ख़बरें परोसने का आरोप लगाते रहे हैं. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ताजा आरोप में मीडिया पर देश (अमेरिका) में नफ़रत का माहौल बनाने के लिए जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि इसके लिए सिर्फ मीडिया जिम्मेदार है न कि उनका प्रशासन अथवा रिपब्लिकन पार्टी.

मीडिया पर फिर हमलावर हुए ट्रम्प कहा ” ये फेक हैं ” किसी भी खबर को गलत बना सकते हैं

ट्रंप ने रविवार देर रात ट्वीट किया, ‘‘हमारे देश में लंबे समय से चले आ रहे मतभेद और घृणा के लिए रिपब्लिकन, कंजर्वेटिव और मुझे जिम्मेदार ठहराने के लिए फर्जी खबरें हर कोशिश कर रही है. ’’

फर्जी और गलत रिपोर्टिंग
अमेरिकी राष्ट्रपति ने अमेरिकी मीडिया पर गैर जिम्मेदाराना रवैये का आरोप लगाते हुए कहा,‘‘ वास्तव में यह उनकी फर्जी और गलत रिपोर्टिंग है जो ऐसी समस्याएं पैदा कर रही है जिन्हें वह समझ ही नहीं सकते. गौरतलब है कि मुख्यधार के मीडिया का एक बड़ा वर्ग ट्रंप के बयानों को देश में विभाजन का माहौल बनाने का जिम्मेदार ठहरा रहा है. मीडिया का कहना है कि इससे घृणा अपराध बढ़ रहे हैं जैसे कि पिट्सबर्ग में यहूदी प्रार्थनास्थल में हाल ही में हुई गोलीबारी की घटना जिसमें 11 लोग मारे गए थे. इसके अलावा पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा सहित पूर्व तथा वर्तमान उच्च अधिकारियों को 13 मेल बम भेजना. उप-राष्ट्रपति माइक पेंस ने एक साझात्कार में ट्रंप का बचाव करते हुए कहा कि हिंसा को ट्रंप से जोड़ा नहीं जा सकता. ( इनपुट एजेंसी )

यहूदी प्रार्थना स्थल पर गोलीबारी में मारे गए लोगों को ट्रंप की श्रद्धांजलि, पिट्सबर्ग जाएंगे राष्ट्रपति