वाशिंगटन: अमेरिका में नॉर्थ कैरोलिना राज्य के कैरलोट स्थित ‘यूनिवर्सिटी ऑफ नॉर्थ कैरोलिना’ (यूएनसी) परिसर में गोलीबारी होने से कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और चार लोग घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. उधर, शारलोट की मेयर वी लिलिज ने घटना पर शोक जताते हुए पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.

 

फॉक्स न्यूज ने यूएनसीसी पुलिस प्रमुख जेफ बेकर द्वारा संवाददाताओं को दिए बयान के हवाले से कहा कि परिसर में एक अज्ञात व्यक्ति ने पिस्टल से कम से कम छह लोगों को गोली मार दी. बेकर ने कहा कि दो लोगों की मौत हो गई है, और तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं जबकि एक व्यक्ति को ज्यादा चोट नहीं आई है. पुलिस अधिकारी ने कहा कि यूनिवर्सिटी पुलिस के पास फोन आया था कि किसी हमलावर ने कई छात्रों को गोली मार दी है, जिसके बाद तत्काल कार्रवाई की गई. संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया है.

पाकिस्तान के लोगों को वीजा देने से इनकार कर सकता है अमेरिका, अधिकारियों से हो सकती है शुरुआत

गोली चलाने वाले की हुई पहचान
यूनिवर्सिटी ने इससे पहले कई ट्वीट्स कर सूचना दी कि कैनेडी बिल्डिंग के पास गोलीबारी की घटना हुई है. यूनिवर्सिटी ने ट्वीट किया कि भागो, छिपो, लड़ो. खुद को तत्काल बचाओ. एनबीसी शारलोट ने गोली चलाने वाले की पहचान इतिहास के 22 वर्षीय छात्र के रूप में की है. पुलिस ने इसकी पुष्टि की है. उधर, शारलोट की मेयर वी लिलिज ने घटना पर शोक जताते हुए पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.