जेनेवा: पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के मामलों पर बोलते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक ट्रेडोस अदनोम ने कहा कि यह महामारी इतनी जल्दी दुनिया का पीछा छोड़ने वाली नहीं है. हम कोरोना वायरस से निपटने के अभी शुरुआती दौर में ही हैं. ऐसे में जिन देशों को यह लग रहा है कि उन्होंने कोरोना पर काबू पा लिया है तो वहां दोबारा COVID-19 के मामलों में वृद्धि देखने को मिल रही है. Also Read - Bihar News: बक्सर में गंगा नदी में बहती मिलीं 30 से ज्यादा लाशें, लोगों में भय का माहौल; DM बोले- 'सभी शव बहकर आए'

ट्रेडोस ने जेनेवा में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अमेरिका और अफ्रीका में कोरोना के मामलों में लगातार तेजी देखने को मिल रही है. यह खतरे की घंटी है. उन्होंने सभी देशों को इस बाबत चेताया और कहा कि कोई भी देश किसी प्रकार की गलती करने से बचे. यह बीमारी इतनी जल्दी दुनिया का पीछा नहीं छोड़ने वाली है. वहीं आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि दुनिया में इससे भी बुरा वक्त आने वाला है. इस महामारी का सबसे बुरा रूप देखना अभी बाकी है. Also Read - Oxygen issue : बीजेपी ने पूछा, दिल्‍ली सरकार क्‍यों सोचती हैं कि केंद्र भेदभाव कर रहा है?

हालांकि उन्होंने इस बारे में कि हालात और बेकाबू क्यों होंगे इसपर किसी प्रकार की चर्चा नहीं कि लेकिन माना जा रहा है कि अफ्रीकी महाद्वीप में कोरोना महामारी बेकाबू हो सकता है. वहीं यूरोपियन देशों और अमेरिका अब देश में लगी पाबंदियों में ढील देने की तैयारी में जुटे हुए है. बता दें कि बीते दिनों डोनाल्ड ट्रंप ने WHO पर कटाक्ष करते हुए फंडिंग रोकने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि विश्व स्वास्थ्य संगठन को दिए जा रहे फंडिंग की मॉनिटरिंग की जा रही है. Also Read - HC ने दिल्‍ली सरकार से पूछा, क्या AAP MLA इमरान हुसैन को ‘रिफिलर’के जरिए ऑक्सीजन की आपूर्ति की गई?