अमेरिका के शिकागो की रहने वाली एक महिला ने दुनिया के एक सबसे नाम होटल समूह Hilton Worldwide पर करीब सात अरब रुपये का मुकदमा ठोका है. महिला इस होटल की गेस्ट थी. इस दौरान वह बाथरूम में नहा रही थी तभी उसका न्यूड वीडियो बना लिया गया और उस वीडियो को महिला के नाम के साथ ही कई पोर्न साइटों (Porn Websites) पर अपलोड कर दिया गया. महिला ने होटल पर उसे गंभीर और स्थायी रूप से मनोवैज्ञानिक चोट पहुंचाने का आरोप लगाया है. उसने कहा है कि इससे उसको भारी भावनात्मक और मानसिक आघात पहुंचा है.

दरअसल, महिला जुलाई 2015 में न्यूयॉर्क स्टेट की राजधानी अल्बानी में Hampton Inn and Suites में ठहरी हुई थी. उस वक्त वह कानून की पढ़ाई कर रही थी और बार के लिए परीक्षा देने जा रही है. जब वह नहा रही थी तब गोपनीय कैमरे से उसका पूरी तरह से न्यूड वीडियो बना लिया गया. महिला ने 19 पेज के मुकदमे में ये बातें लिखी हैं. हालांकि महिला ने इस घटना के बाद करीब तीन सालों तक कुछ नहीं किया. लेकिन, पिछले दिनों उसे एक ईमेल मिला जिसके साथ उसके पूरे नाम के साथ पोर्न साइट पर पड़े उसके न्यूड वीडियो का लिंक था. उससे पूछा गया था कि क्या इस वीडियो में तुम हो.

उक्त व्यक्ति ने फिर मेल भेजकर कहा कि वह (महिला) गलत काम करती है. उसने कई और मेल भेजे. वह जानना चाहता था कि वह क्या करती है और कहां पढ़ती है. उसके बाद उसका वीडियो एक अन्य दूसरी पोर्न वेबसाइट दिख गई. महिला के साथियों, दोस्तों और पूर्व सहपाठियों को इस वीडियो का एक नया वर्जन मिला, जिसे एक फेक ईमेल आईडी से भेजा गया था. इसके बाद उक्त महिला से दो हजार डॉलर की मांग की गई. Hampton Inn की पैरेंट कंपनी Hilton के प्रवक्ता ने कहा कि वे अपने गेस्ट की सुरक्षा और सलामती का पूरी गंभीरता से ख्याल रखते हैं. वे मुकदमे में लगाए गए आरोपों को विस्तार से देख रहे हैं.