World Hindi News: चीन के तियानजिन में बड़े पैमाने पर न्यूक्लिक एसिड टेस्ट, जानिए क्या है मतलब

World Hindi News: चीन के जिआंगसू शहर की राजधानी नानजिंग ने हवाईअड्डे के 17 कर्मियों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद आल-इन्क्लूसिव न्यूक्लिक एसिड टेस्टिंग अभियान शुरू किया है.

Published: January 12, 2022 3:36 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Ikramuddin Saifi

Covid-19

World Hindi News: उत्तरी चीन की तियानजिन नगरपालिका ने शहर भर में बड़े पैमाने पर न्यूक्लिक एसिड टेस्ट (Nucleic Acid Testing) की मांग को पूरा करने के लिए एक कोरोना टेस्ट प्रयोगशाला का इस्तेमाल किया है. ये जानकारी स्थानीय अधिकारियों ने दी. अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि 6 चैंबर से लैस, शहर के बिन्हाई न्यू एरिया में लैब एक दिन में 12 लाख न्यूक्लिक एसिड के सैंपल की जांच कर सकती है.

Also Read:

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लैब निर्माण के प्रभारी कंपनियों में से एक के कार्यकारी महाप्रबंधक चेन मेई ने कहा कि प्रयोगशाला में सैंपल आने के 4 से 6 घंटे के अंदर टेस्ट की रिपोर्ट सामने आ जाएगी. नगर पालिका के 1.386 करोड़ लोगों ने पड़ोसी बीजिंग में रविवार सुबह 7 बजे शहर भर में बड़े पैमाने पर टेस्ट शुरू किए. शहर में मंगलवार दोपहर तक कुल 97 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले.

नए कोविड-19 मामलों के बाद न्यूक्लिक एसिड टेस्ट हुए शुरू

चीन के जिआंगसू शहर की राजधानी नानजिंग ने हवाईअड्डे के 17 कर्मियों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद आल-इन्क्लूसिव न्यूक्लिक एसिड टेस्टिंग अभियान शुरू किया है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हवाई अड्डे के कर्मचारियों के लिए नियमित न्यूक्लिक एसिड परीक्षण के दौरान 17 हवाई अड्डे के कर्मचारियों को कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया था. (एजेंसी इनपुट्स)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें विदेश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 12, 2022 3:36 PM IST